साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज हराकर कई बड़े रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया - Best news website in kanpur

Breaking

Wednesday 31 January 2018

साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज हराकर कई बड़े रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली छह मैचों की वनडे सीरीज में बढ़े मनोबल के साथ उतरेगी तो उसका लक्ष्य दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर पहली वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचना होगा.
सीरीज का पहला वनडे डरबन में भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे शुरू होगा. वर्ल्ड कप-2019 के लिए अब केवल 14 महीने का समय बचा है और ऐसे में भारत इस सीरीज से क्रिकेट महाकुंभ के लिए अपनी तैयारियों की भी शुरुआत करेगा.
काफी व्यस्त है भारत का शेड्यूल
भारत को दक्षिण अफ्रीका से छह वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने के बाद श्रीलंका में ट्राई सीरीज में भाग लेना है. फिर आईपीएल 11 होगा, इसके बाद उसे इंग्लैंड और आयरलैंड में तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. टीम इंडिया अगस्त में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी.
इतने अधिक वनडे मैचों विशेषकर दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के प्रदर्शन के आधार पर टीम प्रबंधन को वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम सुनिश्चित करने का भी मौका मिलेगा. उसे टीम में जरूरी सुधार करने का अवसर भी मिलेगा. इन सबके बीच भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने की कोशिश करेगी.
अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड
भारत को अफ्रीका में खेली गई चार द्विपक्षीय सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. उसने दो बार यहां ट्राई सीरीज में भी हिस्सा लिया, जिसमें तीसरी टीम जिंबाब्वे और केनिया थी, लेकिन तब भी दक्षिण अफ्रीका ही चैंपियन बना था.

No comments:

Post a Comment