डीएम ने कहा- मुस्लिम मोहल्लों में ही क्यों लगाए जाते हैं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे? - Best news website in kanpur

Breaking

Tuesday 30 January 2018

डीएम ने कहा- मुस्लिम मोहल्लों में ही क्यों लगाए जाते हैं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे?

उत्तर प्रदेश के कासगंज में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा अब शांत हो चुकी है। यह हिंसा तिरंगा यात्रा के दौरान हुई थी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपने-अपने दावे कर रहे हैं। इसी बीच घटना का उल्लेख किए बिना बरेली के जिलाधिकारी विक्रम सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर दो पोस्ट लिखे हैं जिसकी वजह से घटना पर सवाल खड़े हो गए हैं। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि मुस्लिम मोहल्लों में जबर्दस्ती घुसकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जाते हैं और फिर हंगामा खड़ा किया जाता है।

अपने फेसबुक पोस्ट में सिंह ने लिखा- अजब रिवाज बन गया है। मुस्लिम मोहल्लों में जबरदस्ती जुलूस ले जाओ और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाओ। क्यों भाई वे पाकिस्तानी हैं क्या? यही यहां बरेली के खैलम में हुआ था। फिर पथराव हुआ, मुकदमे लिखे गए....'। सोमवार को उन्होंने बताया कि राष्ट्रीयता के नाम पर जो कुछ घटित हो रहा है उससे वह काफी नाराज हैं।

पिछले साल जुलाई में कांवड़ यात्रा के दौरान 15 आईटीबीपी जवान और दो दर्जन कावंड़िये जख्मी हो गए थे। यह घटना उस समय हुई जब कावंड़िए खैलम से होकर जुलूस निकालने का हठ कर रहे थे। खैलम एक मुस्लिम बहुल इलाका है। जल्द ही यहां दो गुटों के बीच टकराव हो गया। इस मामले में 250 मुस्लिमों पर केस दर्ज किया गया था। अपने दूसरे पोस्ट में विक्रम सिंह ने लिखा- चीन तो बड़ा दुश्मन है, तिंरगा लेकर चीन मुर्दाबाद क्यों नहीं?

No comments:

Post a Comment